फ्रंटलाइन योद्धा की तरह हर पत्रकार को मिले आवश्यक सुविधा / डॉo राजे नेगी

ऋषिकेश दिनांक 8 मई 2021-
प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार एवं राज्य आन्दोलनकारी राजेन्द्र जोशी के कोरोना ग्रस्त होने के कारण हुवे आकस्मिक निधन पर आम आदमी पार्टी ने गहरा शोक व्यक्त करते हुवे उनके निधन को पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया।
पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी डॉ राजे सिंह नेगी ने राज्य सरकार से उनके परिवार को हर संभव सहायता दिए जाने की मांग करते हुवे कहा की कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोनावायरस के खिलाफ पूरे देश में ‘जंग’ जारी है। संकट के इस दौर में अपनी जान को जोखिम में डालते हुए तमाम पत्रकार अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं और कोरोना को लेकर रिपोर्टिंग भी कर रहे हैं। ऐसे में लगातार पत्रकारों के कोरोनावायरस की चपेट में आने से मौत की खबरें भी सामने आ रही हैं और अनेकों पत्रकार विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं।


लिहाजा इसे देखते हुए परिवार सहित हाईटेक चिकित्सीय सुविधाओं के साथ वो तमाम आवश्यक सुविधाएं केन्द्र एवं राज्य सरकार को पत्रकारों को देनी चाहिए जिसके वह सही मायनों में सच्चे हकदार हैं।
शनिवार को एक जारी बयान में आम आदमी पार्टी के मीडिया प्रभारी डॉ राजे सिंह नेगी ने कहा कि कोरना की दूसरी भंयकर लहर के बीच योद्वाओं की तरह मोर्चे पर डटकर अपनी जान को जोखिम में डालकर रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों को राज्य की तीरथ रावत सरकार ने फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित तो किया है लेकिन सुविधाओं के नाम पर लोकतंत्र का चतुर्थ स्तम्भ माने जाने वाले कलमवीरों को कोविड-19 से ग्रस्त होने पर बेहतर उपचार तक मयस्सर नही हो पा रहा है।उन्होंने कहा कि पत्रकार पिछले करीब एक साल से भी अधिक समय से पूरे जोखिम के साथ महामारी की ग्राउंड पर पर कवरेज में जुटे हैं। इस महामारी को रोकने के लिए वे जागरूकता अभियान भी चला रहे हैं। पत्रकारों को भी सुरक्षा की जरूरत है ,जोकि उन्हें मिलनी चाहिए।