आध्यात्मउत्तराखंडज्योतिषताजा खबरताज़ा ख़बरेंदिल्लीदेहरादूनराष्ट्रीयहरिद्वार

कुंभ राशि Aquarius – मीन राशि Pisces,राशिफल Rashifal रविवार 16 january 2022,

कुम्भ राशिफल:

कुम्भ कुम्भ राशि के लोग आज थोड़े बेचैन हो सकते हैं. आज कोई भावनात्मक उथल-पुथल देखने को नहीं मिल सकती है। अनिद्रा की भी संभावना रहती है। आर्थिक कारणों और रिश्तों से आज ऊबने की संभावना है। दिन में शांत रहने की कोशिश करें।

आज घर से बाहर जाने से, किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से, यात्रा करने से दूर रहना चाहिए। किसी नई योजना पर काम कर सकते हैं। अगर आप आज अपने आंख-कान खुले रखेंगे तो आपको आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। पारिवारिक और पेशेवर जीवन को शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए आज चुप रहने का प्रयास करें।
बेहतर होगा कि आज किसी से संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा न करें। आज व्यक्तित्व में निखार आएगा। आज आप अपने काम से दूसरों को अपनी मेहनत से प्रभावित करने में सफल रहेंगे। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है क्योंकि शनि आज से मार्गी हो रहे हैं। खर्चे ज्यादा होने की संभावना है।

किसी से अकारण वाद-विवाद न करें या खुद से सलाह न दें क्योंकि आज कलह की संभावना है। छात्रों के लिए दिन मध्यम रहेगा। दांपत्य जीवन और प्रेम जीवन में दिन सामान्य कहा जा सकता है, लेकिन शनि के कारण संबंधों में सुधार होगा।

कुंभ- आज आपका लकी रंग पीला है और आज आपका लकी नंबर 7 है । यदि आप आज किसी शुभ कार्य के लिए पूर्व दिशा में जाते हैं तो यह आपको शुभ फल देगा।

मीन राशिफल:

मीन राशि के जातक आज के दिन परिचितों का दायरा बढ़ाने का प्रयास करें। पुराने मित्रों से बात हो सकती है। आज कहीं भी हस्ताक्षर करने से पहले कागज को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। काम पर कोई भी अनावश्यक काम समय की बर्बादी नहीं हो सकता।

अपनी पूरी क्षमता से कम के लिए मत जाओ। आज व्यापार और काम में अपने लिए एक लक्ष्य निर्धारित करने का प्रयास करें और उसी के अनुसार कार्य करने का प्रयास करें। घर में बच्चों और बड़ों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की कोशिश करें।

वैवाहिक जीवन और प्रेम जीवन में संबंधों को मजबूत करने का प्रयास करें और किसी भी मतभेद को दूर करने का प्रयास करें। छात्र किसी भी विषय की मदद ले सकते हैं। प्यार में कोई आपके बीच परेशानी पैदा करने की कोशिश कर सकता है, इसलिए सावधान रहें।

परिवार में कोई समस्या अतीत में परेशानी का कारण बन सकती है। शनि मार्गी है क्योंकि आने वाले दिनों में खर्चा आय से अधिक रहने की संभावना है इसलिए खर्च पर अंकुश लगाना होगा। हो सके तो आमदनी का कोई नया जरिया खोजने की कोशिश करें।

मीन- आज आपका लकी रंग भूरा है और आज आपका लकी नंबर 9 है। यदि आप किसी शुभ कार्य के लिए आज उत्तर दिशा की ओर जाएंगे तो यह आपको शुभ फल देगा।