आज का राशिफल ,गुरुवार, 7 अक्टूबर 2021, मेष राशि, वृष राशि, मिथुन राशि, कर्क राशि वालों के लिए, प्रथम नवरात्र

मेष राशिफल – आपका दयालु स्वभाव आज कई खुशी के पल लेकर आएगा।आपके भाग्यशाली सितारे धन को प्रवाहित करते रहेंगे। आप बिना किसी समस्या के सब कुछ संभालने में सक्षम होंगे और आज खुद को एक स्पष्ट विजेता के रूप में पेश करेंगे। दिन को बेहतरीन बनाने के लिए आप अपने छिपे हुए गुणों का इस्तेमाल करेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा। भाई-बन्धु तथा मित्रों के साथ आज अधिक समय व्यतीत करेंगे। ईश्वर की आराधना करे, आज मानसिक शांति अवश्य मिलेगी। छात्रों का ध्यान पढाई की ओर केन्द्रित होगा। कामकाज हो या पारिवारिक सुख के लिए आज का दिन अच्छा रहनेवाला है । नौकरी में पदोन्नति की सम्भावना है तथा कार्य क्षेत्र में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। घर-परिवार में किसी प्रकार का शुभ आयोजन होगा, उसमे आप शिरकत करेंगे।आपके दिल में प्यार का राज होगा।वैवाहिक जीवन समझौता अच्छी बात हो सकती है। कोशिश करें कि दूसरों को ठेस न पहुंचाएं और अपने परिवार की जरूरतों के अनुकूल हों।

आपका शुभ अंक : 5

वृषभ राशिफल – आज कार्य के लिए दिन अनुकूल है।कुछ ऐसा करें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस कराता है।उच्च अधिकारियों की कृपा आप पर बरसेगी। बिज़नेस में आपको विदेशी स्रोतों से अच्छा फ़ायदा मिलने के आसार हैं।जिन लोगों ने जमीन खरीदी है और अब उसे बेचना चाहते हैं, वे आज किसी अच्छे खरीदार के पास आ सकते हैं । प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में आपको निवेश करने का मौका मिल सकता है। प्रॉपर्टी के कुछ मामले फायदेमंद हो सकते हैं। आज आप कोई सलाह दें तो बेझिझक लें।आज आपका कोई गुप्त विरोधी होगा जो आपको गलत साबित करना पसंद करता है।यात्रा तत्काल परिणाम नहीं ला सकती है, लेकिन यह भविष्य के लाभ के लिए एक अच्छी नींव रखेगी।पारिवारिक जीवन के लिए यह समय मिला-जुला नज़र आ रहा है।दाम्पत्य जीवन के लिए दिन अच्छा है।प्रेमी से प्राप्त हो रहा सहयोग आपको मानसिक तौर पर मज़बूत रखेगा।सेहत को लेकर लापरवाह न रहें।

शुभ अंक: 7

मिथुन राशिफल : आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नए इनकम सोर्स मिलेंगे। अगर पैसों को आप प्रॉपर्टी के रुप इन्वेस्ट करें तो आपके लिए लाभदायक रहेगा।जिनसे आपकी आय बढ़ेगी।सट्टे या जुए में पैसा खर्च करने वालों को आज नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।कार्यक्षेत्र में आप काफी ऊर्जावान बने रहेंगे।छात्रों के लिए समय प्रगतिशील रहेगा। घरेलू स्तर पर आपको तालमेल बिठाकर चलना होगा। इस दौरान आप अपने लिए कुछ नए वस्त्रों की ख़रीददारी कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव लगे रह सकते हैं।
प्रेम जीवन के लिए समय बेहतर नज़र आ रहा है।कोई डेट कर सकते है।सेहत को लेकर आपको आपको सतर्कता रखनी होगी। जो लोग मधुमेह के शिकार हैं उन्हें अपने सेहत पर ध्यान देना होगा।

शुभ अंक: 2

कर्क राशिफल : कर्क राशि के लोगों को आज खुद को समझने की जरूरत है।कुछ लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं, बस उन्हें नज़रअंदाज करें। यदि आप एक नई व्यावसायिक साझेदारी पर विचार कर रहे हैं तो जिम्मेदारी को लेने से पहले आपके पास सभी जानकारी होना महत्वपूर्ण है।फालतू खर्चा बढ़ा हुआ रहेगा। खुद पर कंट्रोल करने की जरूरत है। किसी भी तरह के बड़े निवेश में अनुभवी की सलाह जरूर लें, वरना पैसा उलझ भी सकता है।
जमीन, जायदाद और मकान की खरीदी-बिक्री की संभवना बन रही है। आपका प्रिय व्यक्ति आपको खुश रखने की कोशिश करेगा। संतान को लेकर चिंता रहेगी। घर में भी कोई मांगलिक प्रसंग की रूपरेखा बनेगी।वैवाहिक जीवन में परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल भी हो सकती है। कुछ बड़े फैसलों को टालना आपके लिए अच्छा रहेगा।
आज स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। चोट या दुर्घटना हो सकती है।आज छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है। नौकरी की बातचीत में रुकावटें आने की भी संभावना है।

शुभ अंक: 6