News

*कोरोना कहर से बचाने के लिए युवाओं के लिए अति आवश्यक है वैक्सीनेशन / डॉ राजे नेगी*

ऋषिकेश दिनांक 19 अप्रैल 2021-
अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा के अध्यक्ष समाजसेवी डॉ राजे सिंह नेगी ने कहा कि कोरोना की खतरनाक होती जा रही दूसरी लहर से युवाओं को बचाने के लिए केन्द्र की मोदी सरकार को तत्काल 25 आयु सीमा से अधिक वर्ष के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की घोषणा कर देनी चाहिए।
डॉ नेगी के अनुसार इस बाबत उनके द्वारा प्रधानमंत्री को एक पत्र भी प्रेषित कर दिया गया है। समाजसेवी नेगी ने बताया कि देशभर में पिछले 1 सप्ताह में कोराना की लहर के चलते बड़ी तादात में युवा अकाल मौत का ग्रास बने हैं। जिसको देखते हुए केंद्र सरकार को जल्द से जल्द 25 वर्ष आयु सीमा के युवाओं के लिए अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन की घोषणा कर देनी चाहिए।उन्होंने बताया अगर कोरोना की दूसरी लहर से बचना है तो पहले से ज्यादा सावधानी बरतने के अलावा और कोई आसान उपाय नहीं। कोरोना की दूसरी लहर इतनी घातक नहीं होती, यदि लोगों ने मास्क लगाने और शारीरिक दूरी के पालन के प्रति सर्तकता बरती होती। यदि हर नागरिक यह ठान ले कि वह बेवजह बाहर नहीं निकलेगा और मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी का ध्यान रखने के साथ अपनी सेहत की परवाह करेगा तो हालात बदले जा सकते हैं।

राज्य सरकार की ओर से रात के कर्फ्यू के बाद वीकेंड कफ्र्यू लगाने जैसे जो कदम उठाए जा रहे हैं, वे लोगों के लिए चेतावनी हैं। इस चेतावनी को समझा जाना चाहिए। इसी के साथ यह भी समझा जाना चाहिए कि यदि हालात नहीं सुधरे तो मजबूरी में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। अगर ऐसा हुआ तो आम आदमी की मुश्किलें और बढ़ेंगी।